सोनी ब्राविया थिएटर बार 8,9 हुआ भारत में लांच, आप भी जानें कीमत और विशेषता

Photo Source :

Posted On:Tuesday, July 16, 2024

मुंबई, 16 जुलाई, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   सोनी इंडिया ने हाल ही में अपने नवीनतम होम एंटरटेनमेंट ऑफरिंग, BRAVIA Theatre Bar 8 और BRAVIA Theatre Bar 9 का अनावरण किया है। ये उन्नत साउंडबार आपके लिविंग रूम में सिनेमाई अनुभव देने का वादा करते हैं। घर में देखने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए, ये साउंडबार बेहतरीन मनोरंजन प्रदान करने के लिए सोनी की प्रसिद्ध ऑडियो और विज़ुअल तकनीक को जोड़ते हैं।

सोनी ब्राविया थिएटर बार8,9: कीमत और उपलब्धता

BRAVIA Theatre Bar 8 और Bar 9 15 जुलाई, 2024 से उपलब्ध होंगे। बार 8 की कीमत 89,990 रुपये और बार 9 की कीमत 1,29,990 रुपये है। सोनी चुनिंदा BRAVIA टेलीविज़न के साथ कैशबैक और कॉम्बो छूट भी दे रहा है।

सोनी ब्राविया थिएटर बार 8,9: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

स्ट्रीमिंग सेवाओं के बढ़ने और होम एंटरटेनमेंट के बढ़ते चलन के साथ, सोनी के BRAVIA Theatre Bars एक समय पर आने वाला उत्पाद है। BRAVIA Theatre Bar 8 में 11 स्पीकर यूनिट हैं, जबकि Bar 9 में 13 हैं, जो एक समृद्ध, इमर्सिव साउंड सुनिश्चित करते हैं जो मूवी नाइट्स को सिनेमा जैसा अनुभव में बदल देता है।

इन साउंडबार की एक खास विशेषता सोनी की 360 स्पैटियल साउंड मैपिंग है। यह तकनीक आपके कमरे के चारों ओर वर्चुअल स्पीकर बनाती है, जिससे आपको बिना किसी भौतिक स्पीकर को इंस्टॉल किए 360-डिग्री ऑडियो अनुभव मिलता है। यह इमर्सिव साउंड सेटअप आपको ऐसा महसूस कराता है जैसे आप एक्शन के बीच में हैं, और हर दिशा से आवाज़ आ रही है।

BRAVIA Theatre Bar 8 और Bar 9 दोनों ही साउंड फील्ड ऑप्टिमाइज़ेशन के साथ आते हैं, जो आपके कमरे के लेआउट के आधार पर ध्वनि को स्वचालित रूप से समायोजित करता है। यह सुनिश्चित करता है कि आपको हमेशा अपने विशिष्ट स्थान के अनुरूप सर्वोत्तम संभव ऑडियो अनुभव मिले।

ये साउंडबार Dolby Atmos और DTS जैसी उद्योग-अग्रणी ऑडियो तकनीकों का समर्थन करते हैं, और वे IMAX एन्हांस्ड प्रमाणित हैं। Dolby Atmos एक त्रि-आयामी ध्वनि स्थान बनाता है, जिससे ध्वनि आपके चारों ओर घूम सकती है। DTS आपके स्पीकर लेआउट के अनुसार वास्तविक ध्वनि उत्पन्न करता है, जिससे हर दृश्य अधिक यथार्थवादी लगता है।

ध्वनिक केंद्र सिंक एक और प्रभावशाली विशेषता है जो साउंडबार को आपके टीवी के साथ सिंक करता है। इसका मतलब है कि ध्वनि स्क्रीन पर होने वाली क्रिया से पूरी तरह मेल खाती है, जिससे ऐसा लगता है कि ध्वनि सीधे टीवी से ही आ रही है। यह सुविधा समग्र देखने के अनुभव को बेहतर बनाती है, जिससे यह अधिक इमर्सिव और आनंददायक बन जाता है।

सोनी ने वॉयस ज़ूम 3 भी पेश किया है, जो एक ऐसी सुविधा है जो संवाद स्पष्टता को बढ़ाने के लिए AI का उपयोग करती है। यह तकनीक सुनिश्चित करती है कि संवाद हमेशा स्पष्ट और समझने में आसान हो, यहाँ तक कि तेज़ ध्वनि प्रभावों के बीच भी।

जो लोग अपने ऑडियो सेटअप को और बेहतर बनाना चाहते हैं, उनके लिए सोनी वैकल्पिक सबवूफ़र्स और रियर स्पीकर प्रदान करता है। ये वायरलेस घटक डीप बास और सराउंड साउंड जोड़ते हैं, जो एक गतिशील और अनुकूलन योग्य ऑडियो अनुभव प्रदान करते हैं।

BRAVIA कनेक्ट ऐप इन साउंडबार को नियंत्रित करना आसान बनाता है। आप अपने देखने के अनुभव को बाधित किए बिना सेटिंग्स को समायोजित कर सकते हैं, ऑडियो प्राथमिकताएँ प्रबंधित कर सकते हैं और सीधे अपने स्मार्टफ़ोन से अतिरिक्त सुविधाओं तक पहुँच सकते हैं।

गेमर्स 120Hz पर 8K/4K, वैरिएबल रिफ्रेश रेट (VRR) और ऑटो लो लेटेंसी मोड (ALLM) के लिए सपोर्ट की सराहना करेंगे। ये सुविधाएँ सुचारू और उत्तरदायी गेमप्ले सुनिश्चित करती हैं, जिससे समग्र गेमिंग अनुभव में वृद्धि होती है।

सोनी की रोड टू जीरो पर्यावरण योजना के अनुरूप, BRAVIA थिएटर बार्स में रिसाइकिल की गई सामग्री का उपयोग किया गया है और इन्हें पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रभाव को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इनमें एक्सेसिबिलिटी सुविधाएँ भी शामिल हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर कोई उनके उत्पादों का आनंद ले सके।


आगरा और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. agravocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.